नये उत्पाद
हमसे संपर्क करें
दुकान का पता: H6E058C, 6F, नई Huaqiang प्लाजा, Huaqiang रोड, Futian जिला, शेन्ज़ेन, चीन के पश्चिमी
ई-मेल: julia@pcgreenled.com
मोबाइल: + 86-15820467986
स्काइपे: जूलिया-pcgreenledअब संपर्क करें
समाचार
आपकी स्थिति:घर > समाचार > उद्योग समाचार > कार्बन नैनोकणों भविष्य की प्रक.....

कार्बन नैनोकणों भविष्य की प्रकाश दुनिया बदल सकते हैं?

  • स्रोत:जाल
  • पर रिलीज:2018-03-29
शेन्ज़ेन उदय ओटीओ कं, लिमिटेड,बाढ़ प्रकाश आपूर्तिकर्ता का नेतृत्व किया,एल्यूमिनियम मिश्र मिश्र बाढ़ प्रकाश निर्माता,निविड़ अंधकार एलईडी लैंप आपूर्तिकर्ता चीन

कुछ दिन पहले, चीनी एकेडमी ऑफ साइंसेस, चान्गचुन इंस्टीट्यूट ऑफ कॉसोना रिसर्च टीम ने निकट इंफ्रारेड बैंड के चमकीले दक्षता में कार्बन नैनो पॉइंट को तोड़ने के लिए कम है, सबसे पहले इंफ्रारेड अवशोषण / कार्बन नैनो -बिंदु, निकट-अवरक्त प्रतिदीप्ति इमेजिंग में विवो में कार्बन नैनो बिंदु का अहसास।

हाल के वर्षों में, कूसोना ने विषय समूह को उच्च प्रभाव वाले कारकों के पत्रिका में अक्सर लेख प्रकाशित करने का नेतृत्व किया। Cousona, जो 200 9 में काम में भाग लिया, कई वर्षों के लिए टास्क फोर्स के साथ स्वतंत्र रूप से काम किया, और इसलिए एक शोधकर्ता के रूप में पदोन्नत किया गया।

कार्बन नैनो डॉट्स पर फोकस

Cousona ने बताया कि luminescent कार्बन नैनो बिंदु छोटे आकार (20 एनएम से कम), गैर विषैले, अच्छा चमकदार प्रदर्शन, जैव संतुलन, अच्छी रोशनी स्थिरता, कच्चे माल की एक विस्तृत श्रृंखला, आसान के साथ एक नया नैनो luminescent सामग्री है संशोधित करने के लिए और अन्य लाभ, घर और विदेश में व्यापक चिंता का कारण बना।

इससे पहले, luminescent अकार्बनिक अर्धचालक नैनोकणों का अध्ययन बहुत सक्रिय है, लेकिन अकार्बनिक अर्धचालक नैनोकणों में आमतौर पर भारी धातु के कोर (सीसा, कैडमियम) होते हैं, कुछ विषाक्तता और पर्यावरण के लिए नुकसान होता है, इसलिए वैज्ञानिक कुछ गैर-विषाक्त पदार्थों के साथ नए luminescent नैनोकणों को तैयार करना शुरू करते हैं यौगिकों।

2006 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में क्लेरमोंट विश्वविद्यालय में वैज्ञानिकों ने एक कार्बन नैनो-कण का उत्पादन किया जो प्रकाश में उज्ज्वल प्रकाश का उत्सर्जन करता है। वैज्ञानिकों ने यह भी पाया है कि luminescent कार्बन नैनोकणों में अद्वितीय फायदे हैं, जैसे कि रासायनिक स्थिरता, झिलमिलाहट, हल्के विरंजन, गैर विषैले, सस्ती और उत्कृष्ट जैवपालकता

2012 में, चंगचुन लाइट मशीन पर एक डिप्टी शोधकर्ता, कूसोना की टीम ने पाया कि कार्बन नैनोकणों के उपयोग से तरंग दैर्ध्य-आश्रित विशेषताओं को उत्तेजित करने के लिए जैविक रंगों के संयोजन के साथ जैविक उत्पादों पर सूचना-एन्क्रिप्टेड ग्राफिक्स तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है सूचना भंडारण और सूचना एन्क्रिप्शन पर लागू किया जाना चाहिए।



♦ चित्रा 1. निकट अवरक्त अवशोषण / उत्सर्जन कार्बन नैनोकणों के प्लैमेटिक आरेख और उनके ल्यूमिनेसेंस तंत्र का निर्माण सतह अवशोषित इलेक्ट्रॉन समूह संशोधन द्वारा किया गया था।



♦ चित्रा 2. (ए) कार्बन नैनो पॉइंट @ पीवीपी कॉम्प्लेक्स का अवशोषण और उत्सर्जन स्पेक्ट्रा। (बी-डी) पास-अवरक्त प्रतिदीप्ति इमेजिंग (बी) और विवो के पास-अवरक्त प्रतिदीप्ति इमेजिंग (डी) में माउस पेट के रक्त परिसंचरण में (सी) और इमेजिंग अभिकर्मकों के रूप में कार्बन नैनोकणिक (@ पीवीपी) परिसरों के अंतःशिरा इंजेक्शन के बाद।



♦ चित्रा 3. निकट-अवरक्त-ⅱ क्षेत्र में फ़्मैटोसेकंड रोशनी द्वारा प्रेरित कार्बन नैनो-बिंदु के बहु-फोटॉन प्रेरित लुमिनेसिसेंस। (ए-बी) उत्सर्जन स्पेक्ट्रा और चमकदार तीव्रता-उत्तेजना 1200 एनएम फिटोसकेन्ड प्रकाश उत्सर्जित कार्बन नैनोकणों, (सी-डी) उत्सर्जन स्पेक्ट्रा और चमकदार तीव्रता-उत्तेजना कार्बन नैनो-डॉट्स की ऑप्टिकल शक्ति घटता 1400 एनएम फिटीसकेण्ड प्रकाश उत्तेजना की तीव्रता की कमी।

"ये अद्वितीय गुण कार्बन नैनोट्यूब हमारे वास्तविक जीवन में आने के लिए संभव बनाते हैं।" Cousonna संवाददाताओं से कहा, तो उनकी टीम एक नए प्रकार के फ्लोरोसेंट स्याही विकसित की। "यह स्याही जैविक इमेजिंग, जैविक उत्पाद पहचान, सूचना भंडारण, सूचना एन्क्रिप्शन, विरोधी जालसाजी, प्रकाश प्रदर्शन, संवेदन, फोटोवोल्टिक डिवाइस और कई अन्य क्षेत्रों पर लागू किया जा सकता है।" "

प्रौद्योगिकी की बाधाओं के माध्यम से तोड़ो

यह बताया गया है कि इस क्षेत्र में कार्बन नैनोकणों और वर्णक्रमीय विनियमन के ल्यूमिनेसिस तंत्र मुश्किल बिंदु हैं। 2013 से पहले, यह माना जाता था कि हरे रंग की लाइट बैंड में कार्बन नैनोकणों का उत्सर्जन कार्बन नैनोकणों की सतह के दोषों से उत्पन्न हुआ था, जिसे लेजर प्राप्त करना कठिन माना जाता था।

इस समाप्ति के लिए, कार्बोर्न नैनोकणों में नाइट्रोजन के विनियमन के माध्यम से, कूज़ोना टीम ने कार्बन नैनोकणों द्वारा उत्सर्जित नीले और हरे रंग का प्रक्षेपण हासिल किया, ने हरे रंग के प्रकाश बैंड में कार्बन नैनोकणों के प्रस्फुटन का सहज उत्सर्जन मनाया, और पहली बार ऑप्टिकल पंप लेसरों का एहसास हुआ हरे प्रकाश बैंड में कार्बन नैनोकणों काCousonna याद करते हैं: "उन वर्षों में, हमने साबित किया है कि कार्बन नैनोकणों की प्रकाश स्थिरता पारंपरिक कार्बनिक लेजर रंजक की तुलना में बेहतर है, यह दर्शाता है कि कार्बन नैनोकणों का उपयोग कम लागत, हरे रंग की पर्यावरण संरक्षण और प्रकाश के साथ एक नई लेजर सामग्री के रूप में किया जा सकता है स्थिरता, जो भविष्य की रोशनी दुनिया को बदलने की उम्मीद है। " "

इसके बाद, क्यूसोना और इसकी वैज्ञानिक टीम ने पहली बार "सुपर कार्बन नैनोमीटर बिन्दु" की अवधारणा को आगे बढ़ाया और "सुपर कार्बन नैनोमीटर बिंदु" पर आधारित जल ट्रिगर "नैनोमीटर प्रतिदीप्ति बम" विकसित किया, जिससे कार्बन नैनोमीटर बिंदु सामग्री बन गई। बुद्धिमान luminescent सामग्री की नई तरह

मौजूदा कार्बन नैनो पॉइंट अवशोषण और उत्सर्जन बैंड मुख्य रूप से पराबैंगनी दृश्य क्षेत्र में स्थित हैं, उच्च दक्षता अवशोषण और निकट-अवरक्त ल्यूमिनेसिस के निकट प्रतिदीप्ति क्वांटम दक्षता के निकट अवरक्त क्षेत्र में हासिल नहीं कर सकते, जो कि कार्बन नैनो बिंदु को गंभीर रूप से सीमित करता है जैविक प्रतिदीप्ति इमेजिंग, खासकर विवो के पास अवरक्त प्रतिदीप्ति इमेजिंग अनुप्रयोगों में।

हाल के वर्षों में, लाल कार्बन नैनोमीटर बिंदु की सतह पर इलेक्ट्रॉन समूह संशोधन को अवशोषित करके और कार्बन कोर परत के क्रमबद्ध ढांचे के अव्यवस्थित विनियमन के द्वारा, उच्च क्षमता के निकट-अवरक्त luminescence, Cousonna समूह को प्राप्त करने की समस्या के जवाब में, एक निकट-अवरक्त बैंड में नया चमकीले बैंड अंतर, और अवरक्त प्रकाश उत्तेजना के पास उच्च दक्षता के साथ एक कार्बन नैनोमीटर बिंदु प्राप्त किया, प्रतिदीप्ति क्वांटम दक्षता 10% तक पहुंच गई, उच्चतम अंतर्राष्ट्रीय मूल्य।

एक उच्च स्तरीय लेख भेजें

यह पता लगाना मुश्किल नहीं है कि Cousonna अनुसंधान समूह ने luminescent कार्बन नैनो बिंदु ऊर्जा बैंड विनियमन और अनुप्रयोग के क्षेत्र में बहुत सारे अध्ययन किए हैं। कूसोना को पहले लेखक या न्यूज़लेटर के लेखक के रूप में 29 एससीआई पेपर प्रकाशित किए गए, जिनमें से 6 पेपर के ऊपर विज्ञान प्रभाव का कारक 10 प्रकाशित किया गया, एक एकल लेख के पहले लेखक ने उन्होंने 390 बार उच्चतम उद्धरण दिया, संचयी एससीआई संदर्भ 1630 बार। उनमें से, कैसोना ने दो लेख प्रकाशित किए ईएसआई (बेसिक वैज्ञानिक सूचकांक डेटाबेस) गर्म और उच्च उद्धृत कागज़ात, सर्वोत्तम 1 प्रति हजार कागजात में।

एक उच्च स्तर के कागज़ात को प्रकाशित करने के बारे में बात करते हुए, कैसोना ने विनम्रता से कहा था कि बहुत ज्यादा कौशल नहीं हैं, पहला अध्ययन का मतलब मूल्य होना चाहिए, आवेदन संभावनाएं हैं, इसके बाद अध्ययन की सामग्री का मुख्य होना चाहिए समस्या और वर्तमान प्रमुख चुनौतियां "ये दो बिंदु मिलते हैं, प्रकाशित लेखों की गुणवत्ता स्वाभाविक रूप से खराब नहीं होगी।" "

वर्तमान में, कूसोना ने एक शोध कार्यक्रम विकसित किया है जो कार्बन नैनोट्यूब को 10 वर्षों के भीतर कैंसर निदान और उपचार के क्षेत्र में नैदानिक ​​अनुप्रयोगों तक पहुंचने की अनुमति देता है।

उन्होंने कहा: "मौजूदा नैनो-लुमिनेन्सेंट सामग्री के मुकाबले, प्रकाश उत्सर्जक कार्बन नैनो बिंदु विशेष रूप से विवो प्रतिदीप्ति इमेजिंग और कैंसर निदान और दवा के विकास के उपचार में रहने के लिए उपयुक्त है।" इसके अलावा, कार्बन नैनो डॉट्स के प्रतिदीप्ति जीवनकाल केवल कुछ नैनोसेकंड हैं, जो मौजूदा वाणिज्यिक फ्लोरोसेंट पाउडर की तुलना में काफी कम है, उच्च बैंडविड्थ दृश्य प्रकाश प्रकाश के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण अनुप्रयोग संभावित है। "

एक युवा शोधकर्ता के रूप में, कूसोना ने सुझाव दिया कि युवा लोगों को पहले वैज्ञानिक अनुसंधान स्थितियों और विकास क्षमता पर पहले देखना चाहिए। "राष्ट्रीय वैज्ञानिक अनुसंधान कर्मियों की दिशा और विभिन्न तंत्र उपाय बेहतर हो रहे हैं, युवा लोग तब तक समर्थित होंगे जब तक वे इसे करने को तैयार नहीं हैं।" उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि प्रतिभा नीति में देश को पूर्वोत्तर के प्रति अधिक झुकाव होगा, और उपलब्धियों के परिवर्तन में युवा शोधकर्ताओं को अधिक नीति समर्थन प्रदान करेंगे।

अधिक जानकारी कृपया दर्ज करें:

http://www.outdoorlightingsupplier.com/